Maruti Eeco का यह डिज़ाइन कर रहा सभी को आकर्षित मिल रहा यह ख़ास डिज़ाइन और लुक

Team 24 News
3 Min Read
Maruti Eeco New Look

छम्मक छल्लो बनके आयी नई Maruti Eeco 7 Seater TATA लवर्स को भी कर रही है आकर्षित! मारुति सुजुकी ने अपनी लोकप्रिय Eeco MPV का 7-सीटर वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। यह नया मॉडल अपनी सुरक्ष, फीचर्स और किफायती दाम के साथ TATA लवर्स को भी आकर्षित कर रहा है।

Maruti Eeco बिक्री में हुई उछाल

मारुति Eeco 7 Seater की लॉन्चिंग के बाद से ही इसकी बिक्री में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। अप्रैल 2024 में, मारुति सुजुकी ने EECO की 12,060 यूनिट्स बेचीं, जो पिछले साल की समान अवधि में 10,504 यूनिट्स से 15% अधिक है।

Maruti Eeco का दमदार इंजन और शानदार माइलेज

Eeco 7 Seater में 1.2L लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। पेट्रोल मोड पर Eeco 20 kmpl का माइलेज देती है, जबकि CNG मोड पर यह 27 km/kg का माइलेज देती है।

Maruti Eeco का सुरक्षा और फीचर्स

Eeco 7 Seater सुरक्षा के लिहाज से भी काफी मजबूत है। इसमें 2 एयरबैग, ABS+EBD, स्लाइडिंग डोर्स, चाइल्ड लॉक और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Maruti Eeco New Look 2024

Maruti Eeco का किफायती क़ीमत

Eeco 7 Seater की कीमत 5.33 लाख रुपये से शुरू होती है। यह इसे बाजार में सबसे सस्ती 7-सीटर MPV में से एक बनाती है।

Maruti Eeco 5-सीटर और 7-सीटर विकल्प

Eeco 7 Seater 5-सीटर और 7-सीटर दोनों विकल्पों में उपलब्ध है। इसे व्यक्तिगत उपयोग के अलावा एम्बुलेंस तक में भी इस्तेमाल किया जा सकता है, Maruti Eeco 7 Seater सुरक्षा, फीचर्स, किफायती दाम और शानदार माइलेज का एक बेहतरीन मिश्रण है। यह उन लोगों के लिए एक आदर्श विकल्प है जो एक विश्वसनीय, प्रैक्टिकल और किफायती 7-सीटर MPV की तलाश में हैं। यह नया मॉडल TATA लवर्स को भी आकर्षित कर रहा है, जो Eeco 7 Seater की सुरक्षा और फीचर्स से प्रभावित हैं।

यह भी जाने:- आपकी कार के विंडशील्ड पर उन काले बिंदुओं के पीछे छुपा हुआ असली कारण

Share This Article
Follow:
हम आपको योजना और मनोरंजन, नौकरी और शिक्षा से संबंधित समाचार प्रदान करते हैं। हम वेब सीरीज, टीवी शो, तकनीक सम्बन्धी समाचार, वेब-कहानियां, ऋण, बीमा, पैसे कमाने, cryptocurrency, शेयर बाजार, ऑटो और अन्य मुद्दों पर आपको नवीनतम जानकारी प्रदान करने का प्रयास करते हैं।हमारा मिशन है आपको सटीक, विश्वसनीय और उपयोगी समाचार प्रदान करके आपको ज्ञानवर्धक और रोचक सामग्री साझा करना। हम अपडेटेड खबरों का संग्रह करते हैं और इसे विभिन्न श्रेणियों में विभाजित करके आपके लिए सरल बनाते हैं ताकि आप आसानी से अपनी पसंदीदा विषयों पर पढ़ सकें।