मारुती की 5 डोर वाली Maruti Jimny Thunder Edition हुई 2 लाख रूपये सस्ती

Team 24 News
5 Min Read
Maruti Jimny Thunder Edition

Maruti Jimny Thunder Edition: इन दिनों मार्किट में धमाकेदार लूट मची है क्योंकि मारुती सुजुकी कम्पनी ने अपने ब्रांडेड और लक्जरी Jimny Thunder मॉडल की कीमतें कम कर दी है। आपको बता दें कि मारुती सुजुकी ने पिछले साल मई के महीने में अपनी दमदार Jimny Thunder मॉडल को लॉन्च किया था जिसकी शुरूआती कीमत 12.74 लाख रूपये एक्स शोरुम थी। लॉन्चिंग के समय मारुती सुजुकी को अपनी इस ब्रांडेड और लक्जरी JIMNY THUNDER मॉडल से बहुत सारी उम्मीदें थी कि ग्राहकों द्वारा इस Jimny Thunder को अच्छा रिस्पोंस मिलेगा लेकिन ऐसा हुआ नही।

यह Maruti Jimny Thunder Edition मॉडल काफी महँगी कीमत पर लॉन्च किया गया था जिस वजह से इस दमदार कार को उतना रिस्पोंस नही मिला जितना कम्पनी ने सोचा था। और अब मारुती सुजुकी ने हाल ही मेन अपने इस लक्जरी Maruti Jimny Thunder Edition को नए लुक और किफायती दाम पर रीलॉन्च किया है।

Maruti Jimny Thunder Edition 2024

Maruti Jimny Thunder Edition

आपको बता दें कि मारुती सुजुकी के Jimny Thunder के मॉडल को मई 2023 के लौन्चिंग के बाद ग्राहकों के द्वारा खास रिस्पोंस न मिलने के बाद अब मारती सुजुकी कम्पनी ने अपने इस दमदार Maruti Jimny Thunder Edition को मार्किट में नए लुक के साथ बेहद किफायती कीमत को रीलॉन्च किया है। यह नया एडिशन बेहद लक्जरी और स्टाइलिश है। यह मॉडल एक लिमिटेड रेंज पर चलने वाला मॉडल है। यह लक्जरी Jimny Thunder देखने में बेहद स्टाइलिश और अट्रैक्टिव है साथ ही इसमें मिलने वाली 2 लाख रूपये की बचत के साथ ग्राहकों का दिल इस लक्जरी और ब्रांडेड Jimny Thunder Edition पर आ चुका है। आइये इस दमदार Maruti Jimny Thunder Edition के बारे में विस्तार से बात करते है।

Maruti Jimny Thunder Edition Price

अब मारुति की दमदार Jimny Thunder Edition की कीमत देखे तो यह शानदार एडिशन 10.74 लाख रूपये एक्स शोरूम कीमत से शुरू होकर 14.05 लाख रूपये तक जाती है। इस मॉडल में आपको 4 वेरिएंट देखने को मिलेंगे। पुरानी Jimny मॉडल की कीमत की अपेक्षा इस Thunder एडिशन 2 लाख रूपये सस्ती है।

Maruti Jimny Thunder Edition Design and Fearutes

मारुती सुजुकी की दमदार Jimny Thunder एडिशन के लुक और फीचर की बात करें तो यह मॉडल देखने में काफी ज्यादा अट्रैक्टिव है साथ इसका लुक और डिजाईन भी काफी दमदार है। इसकी बॉडी डिकल्स है साथ ही इसमें फ्रंट बंपर, साइड डोर क्लैंडिंग और डोर वाईजर पर सिल्वर गार्निश के साथ आती है। इस मॉडल में ORVM, हुड, फ्रंट और साइड फेंडर शामिल किए गए है इसके साथ ही इंटीरियर में स्टाइलिंग किट के सपोर्ट से केबिन जबरदस्त दिखता है साथ ही इसें फ्लोर मैट, एक टैन फिनिश स्टीयरिंग व्हील शामिल किए गए है।

इसमें केबिन के अन्दर बांकी एलिमेंट्स और लेआउट पुरानी जिमनी की तरह ही है। इसके साथ ही इस मॉडल में 9 इंच टचस्क्रीन, क्रूज कंट्रोल, ऑटो कलाईमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रोनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, रिवर्स पार्किंग कैमरा और 6 एयरबैग सेफ्टी के लिए दिए जा रहे है।

Maruti Jimny Thunder Edition Powertrain

मारुती सुजुकी की Jimny Thunder Edition के पावरट्रेन में कोई बदलाव नही किये गए है। इसमें 1.5 लीटर K15B नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है जो 104 bhp की पावर साथ 134 nm का टार्क पैदा कर सकता है। इसके साथ ही यह इंजन यूनिट 5 स्पीड मैनुअल या 4 स्पीड टार्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आते है। यह वेरिएंट लो रेंज गियरबॉक्स के साथ 4×4 ड्राइवट्रेन के सपोर्ट के साथ आता है।

Maruti Jimny Thunder Edition बेहद दमदार और पावरफुल मॉडल है जो बेहतरीन लुक और स्टाइलिश डिजाईन के साथ आती है। हाल ही में लॉन्च हुए इस दमदार मॉडल की कीमत पिछले जिम्नी मॉडल की तुलना में 2 लाख रूपये कम है इसका मतलब यह है कि आप इस दमदार Maruti Jimny Thunder Edition में 2 लाख रूपये की बचत कर सकते है।

Share This Article
Follow:
हम आपको योजना और मनोरंजन, नौकरी और शिक्षा से संबंधित समाचार प्रदान करते हैं। हम वेब सीरीज, टीवी शो, तकनीक सम्बन्धी समाचार, वेब-कहानियां, ऋण, बीमा, पैसे कमाने, cryptocurrency, शेयर बाजार, ऑटो और अन्य मुद्दों पर आपको नवीनतम जानकारी प्रदान करने का प्रयास करते हैं।हमारा मिशन है आपको सटीक, विश्वसनीय और उपयोगी समाचार प्रदान करके आपको ज्ञानवर्धक और रोचक सामग्री साझा करना। हम अपडेटेड खबरों का संग्रह करते हैं और इसे विभिन्न श्रेणियों में विभाजित करके आपके लिए सरल बनाते हैं ताकि आप आसानी से अपनी पसंदीदा विषयों पर पढ़ सकें।