Hindi News Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के जंगलों को व हसदेव अरण्य को बचाये सरकार – चरणदास महंत

Team 24 News
2 Min Read
Hindi News Chhattisgarh Government should save the forests of Chhattisgarh - Charandas Mahant
Hindi NewsChhattisgarh छत्तीसगढ़ के जंगलों को बचाये सरकार

Hindi News Chhattisgarh छत्तीसगढ़ समाचार – विधानसभा में गूंजा हसदेव अरण्य का मुद्दा: महंत ने कहा – उद्योगपति को पहुंचाया जा रहा है फायदा, हसदेव को उजड़ने से रोके सरकार

समस्या का विवरण

आज विधानसभा में एक महत्वपूर्ण मुद्दे पर चरण दास महंत नेता-प्रतिपक्ष डॉ. चरण दास महंत ने अपने भाषण में हसदेव अरण्य के महत्वपूर्ण मुद्दे को उठाया है। इसके दौरान, उन्होंने जनता को उद्योगों के हानिकारक प्रभावों के प्रति सतर्क रहने के लिए आग्रह किया है।

उद्योगपतियों के लाभ का आरोप

महंत ने उद्योगपतियों के बढ़ते लाभों पर सवाल उठाते हुए कहा, “जनता को अभी तक उद्योगों के विकास से कोई लाभ नहीं हुआ है, बल्कि हसदेव अरण्य को उजड़ने की प्रक्रिया में आगे बढ़ने का प्रारंभ हो गया है।”

जंगल के महत्व

डॉ. महंत ने हसदेव क्षेत्र के महत्वपूर्ण तथ्यों पर ध्यान दिया, “हसदेव क्षेत्र एक समृद्ध जंगल से घिरा हुआ है जहां हाथियों सहित अनेक जानवर आपको मिल सकते हैं। यह एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें खनन का प्रभाव सभी प्राकृतिक संसाधनों को नष्ट कर सकता है।”

आदिवासियों की आवाज

महंत ने हसदेव क्षेत्र में आंदोलन कर रहे आदिवासियों के प्रति अपनी समर्थन व्यक्त की और कहा, “हमने सरकार से यह आग्रह किया है कि हसदेव को बचाएं और उद्योगों की अत्यधिक खनन क्रियाओं का विरोध करें।”

महंत ने अपने भाषण को समाप्त करते हुए कहा, “मैं यही चाहता हूं कि सरकार हसदेव को उजड़ने से रोके और हम सभी मिलकर इस समृद्ध जंगल का संरक्षण करें।”

इस प्रकार, डॉ. चरण दास महंत ने विधानसभा में हसदेव अरण्य के मुद्दे पर चर्चा करते हुए जनता को जागरूक किया है और अपनी बात रखते हुए सरकार से यहां के प्राकृतिक संसाधनों की रक्षा करने की मांग की है।

यह भी देखें :- छत्तीसगढ़ का समाचार -धान बेच चुके किसानों को भी मिलेगा 3100 रुपये

Share This Article
Follow:
हम आपको योजना और मनोरंजन, नौकरी और शिक्षा से संबंधित समाचार प्रदान करते हैं। हम वेब सीरीज, टीवी शो, तकनीक सम्बन्धी समाचार, वेब-कहानियां, ऋण, बीमा, पैसे कमाने, cryptocurrency, शेयर बाजार, ऑटो और अन्य मुद्दों पर आपको नवीनतम जानकारी प्रदान करने का प्रयास करते हैं।हमारा मिशन है आपको सटीक, विश्वसनीय और उपयोगी समाचार प्रदान करके आपको ज्ञानवर्धक और रोचक सामग्री साझा करना। हम अपडेटेड खबरों का संग्रह करते हैं और इसे विभिन्न श्रेणियों में विभाजित करके आपके लिए सरल बनाते हैं ताकि आप आसानी से अपनी पसंदीदा विषयों पर पढ़ सकें।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *