CG Sarkar Dhan News: छत्तीसगढ़ किसानों के लिए समर्थन मूल्य और धान खरीदी की नई खबर

Team 24 News
3 Min Read
CG Sarkar Dhan News
CG Sarkar Dhan News

CG Sarkar Dhan News: देखिये मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने क्या? कहा…

CG Sarkar Dhan News: छत्तीसगढ़ में किसानों से समर्थन मूल्य पर आधार की खरीदी जारी है धान खरीदी का अभी कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। धान खरीदी की समय सीमा की अगर हम बात करें तो 31 जनवरी 2024 तक निर्धारित की गई है। इस बीच खबरें सामने निकल कर आ रही है कि छत्तीसगढ़ में धान खरीदी का अंतिम तिथि बढ़ सकता है मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय नमो नव मतदाता सम्मेलन में शामिल हुए। उन्होंने संबोधित करते हुए धान खरीदी को लेकर कहा, किसानों की मांग पर खरीदी की तारीख बढ़ाने पर विचार करेंगे।

छत्तीसगढ़ में समर्थन मूल्य पर रिकॉर्ड धान खरीदी को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा, 1 लाख 30 हजार मीट्रिक टन धान खरीदी का जो लक्ष्य था, वह 31 जनवरी तक पूरा हो जाएगा। उसके बाद भी यदि किसानों की मांग आएगी किसान यदि धान नहीं बेच पाए होंगे तो धान खरीदी की तारीख बढ़ाने सरकार जरूर विचार करेगी।

जैसे की मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जी ने धान खरीदी की समय को बढ़ाने को लेकर सभा को संबोधन करते वक्त कहे है। तो इस तरह छत्तीसगढ़ में धान खरीदने की समय सीमा तारीख को आने वाले समय पर सरकार बढ़ा सकता है। अगर छत्तीसगढ़ में धान खरीदी का समय बढ़ता है तो उन किसानों के लिए राहत की बात होगी जो किसान किसी कारणवश अभी तक धान नहीं बेचे है।

यह भी देखें :- Ration Card Navinikaran 2024 CG: ऑनलाइन सुविधा से लाखों लोगों ने किया अपने राशनकार्ड का नवीनीकरण

समर्थन मूल्य पर धान खरीदी छत्तीसगढ़ में


वर्तमान में छत्तीसगढ़ किसानों से धान की खरीदी जारी है 1 नवंबर से समर्थन मूल्य प्रधान खरीदी की शुरुआत हुआ है। प्रति एकड़ 21 क्विंटल किसानों से समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी की जा रही है। धान की समर्थन मूल्य के अगर हम बात करें तो कॉमन धान के लिए 2183 प्रति क्विंटल समर्थन मूल्य का लाभ किसानों को मिल रहा है। वही ग्रेड ए धान के लिए किसानों को समर्थन मूल्य 2203 रुपए प्रति क्विंटल का लाभ मिल रहा है।

Share This Article
Follow:
हम आपको योजना और मनोरंजन, नौकरी और शिक्षा से संबंधित समाचार प्रदान करते हैं। हम वेब सीरीज, टीवी शो, तकनीक सम्बन्धी समाचार, वेब-कहानियां, ऋण, बीमा, पैसे कमाने, cryptocurrency, शेयर बाजार, ऑटो और अन्य मुद्दों पर आपको नवीनतम जानकारी प्रदान करने का प्रयास करते हैं।हमारा मिशन है आपको सटीक, विश्वसनीय और उपयोगी समाचार प्रदान करके आपको ज्ञानवर्धक और रोचक सामग्री साझा करना। हम अपडेटेड खबरों का संग्रह करते हैं और इसे विभिन्न श्रेणियों में विभाजित करके आपके लिए सरल बनाते हैं ताकि आप आसानी से अपनी पसंदीदा विषयों पर पढ़ सकें।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *