Ration Card Navinikaran 2024 CG: ऑनलाइन सुविधा से लाखों लोगों ने किया अपने राशनकार्ड का नवीनीकरण

Team 24 News
3 Min Read
Ration Card Navinikaran 2024 CG
Ration Card Navinikaran 2024 CG

पहले दिन ही एक लाख से ज्यादा लोगों ने ऑनलाइन आवेदन किया

Ration Card Navinikaran 2024 CG: छत्तीसगढ़ में आज से यानी 25 जनवरी से राशनकार्ड नवीनीकरण शुरू हो गया है और पहले ही दिन में एक लाख से ज्यादा लोगों ने अपने राशनकार्ड को नवीनीकृत करने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है।

पहले दिन एक लाख से ज्यादा राशनकार्ड नवीनीकरण

सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत छत्तीसगढ़ में वर्तमान में प्रचलित 77 लाख राशनकार्डों के नवीनीकरण का कार्य आज से शुरू हो गया है। खाद्य विभाग ने राशन कार्डों के नवीनीकरण के लिए ऑनलाइन सुविधा देकर इसे काफी आसान बना दिया है। पहले दिन, एक लाख 41 हजार 547 राशनकार्डधारियों ने नवीनीकरण के लिए आवेदन प्रस्तुत किया, जिसमें से एक लाख 33 हजार 640 लोगों ने स्वयं मोबाइल एप्प के माध्यम से और 7 हजार 907 हितग्राहियों ने उचित मूल्य दुकान संचालक के माध्यम से नवीनीकरण के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है।

यह भी देख्रें :- CG Breaking :उपमुख्यमंत्री और मंत्रियों के जनसंपर्क अधिकारी नियुक्त, देखें लिस्ट

Ration Card Navinikaran 2024 CG 25 जनवरी से 29 फरवरी 2024 तक

राशनकार्डों के नवीनीकरण के लिए ऑनलाइन सुविधा से लोग भरपूर लाभ उठा रहे हैं और वे अपने मोबाइल से खाद्य विभाग के एप्प के माध्यम से राशनकार्डों के नवीनीकरण के लिए आवेदन प्रस्तुत कर रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के गृह ग्राम बगिया के राशनकार्डधारी हितग्राही भी उत्साह के साथ अपना कार्ड का नवीनीकरण करवा रहे हैं।

बगिया निवासी श्रीमती सरस्वती बाई ने प्राथमिकता श्रेणी के राशन कार्ड का नवीनीकरण के लिए आवेदन किया है। राशनकार्ड नवीनीकरण 25 जनवरी से 15 फरवरी 2024 तक हो रहा है। हितग्राही राशनकार्ड नवीनीकरण के लिए अपने मोबाइल एप्प के माध्यम से या उचित मूल्य दुकान संचालक के माध्यम से नवीनीकरण के लिए आवेदन कर सकते हैं।

मोबाइल एप्प में आसानी से आवेदन

बालोद जिले के ग्राम हीरापुर के राशनकार्डधारी त्रिवेणी साहू ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन करना बहुत ही आसान है। राशनकार्ड नवीनीकरण करने का कार्य अब हमारे हाथ में है, और हम घर बैठे मोबाइल एप्प में आसानी से आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि प्राथमिकता श्रेणी के राशनकार्ड के लिए उन्होंने ऑनलाइन नवीनीकरण के लिए आवेदन किया है।

राशनकार्ड नवीनीकरण के लिए मोबाइल एप्प से आवेदन किया गया है और बहुत ही कम समय में नवीनीकरण का कार्य पूरा हो गया है। छत्तीसगढ़ शासन ने ऑनलाइन सुविधा देकर प्रक्रिया को बहुत ही सरल बना दिया है।

Share This Article
Follow:
हम आपको योजना और मनोरंजन, नौकरी और शिक्षा से संबंधित समाचार प्रदान करते हैं। हम वेब सीरीज, टीवी शो, तकनीक सम्बन्धी समाचार, वेब-कहानियां, ऋण, बीमा, पैसे कमाने, cryptocurrency, शेयर बाजार, ऑटो और अन्य मुद्दों पर आपको नवीनतम जानकारी प्रदान करने का प्रयास करते हैं।हमारा मिशन है आपको सटीक, विश्वसनीय और उपयोगी समाचार प्रदान करके आपको ज्ञानवर्धक और रोचक सामग्री साझा करना। हम अपडेटेड खबरों का संग्रह करते हैं और इसे विभिन्न श्रेणियों में विभाजित करके आपके लिए सरल बनाते हैं ताकि आप आसानी से अपनी पसंदीदा विषयों पर पढ़ सकें।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *