IPL 2024: धोनी की चेन्नई ने आईपीएल 2024 के बीच बदली टीम, खतरनाक खिलाड़ी को किया शामिल

Team 24 News
4 Min Read
ipl 2024 news
ipl 2024 news

IPL 2024 के बीच चेन्नई सुपर किंग्स को उस वक्त बड़ा झटका लगा, जब सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे चोट की वजह से बाहर हो गए। इसके बाद चेन्नई ने भी मास्टर स्ट्रोक खेलते हुए इंग्लैंड के पेसर रिचर्ड ग्लीसन को साइन कर लिया है।

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग का 2024 सीजन जहां रोमांच की पराकाष्ठा की ओर बढ़ रहा है तो दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स का एक बड़ा खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर हो गया है। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। आईपीएल की ओर से इसकी पुष्टि की गई है, जबकि सीएसके ने उनकी जगह इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रिचर्ड ग्लीसन को साइन किया।

रिचर्ड ग्लीसन को सीएसके ने आईपीएल 2024 में किया साइन

सीएसके ने रिचर्ड ग्लीसन को उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये पर साइन किया। आईपीएल की ओर से कहा गया- सीएसके ने बचे हुए आईपीएल 2024 के लिए रिचर्ड ग्लीसन को टीम में शामिल किया है। ग्लीसन ने 6 टी20 मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है और उनके नाम 9 विकेट दर्ज हैं। इसके अलावा ग्लीसन ने 90 टी20 मैच खेले हैं और 101 टी20 विकेट लिए हैं।

इसलिए बाहर हुए डेवोन कॉन्वे

डेवोन कॉन्वे के टूर्नामेंट के आखिरी चरण में सुपर किंग्स की टीम में शामिल होने की उम्मीद थी। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज ने आईपीएल 2023 में टीम की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई थी। बता दें कि वह अंगूठे की चोट के कारण सीजन के पहले चरण से बाहर हो गए थे। न्यूजीलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 सीरीज खेलते समय चोट लगने के बाद कॉन्वे को सर्जरी करानी पड़ी थी।

कौन हैं रिचर्ड ग्लीसन

36 वर्षीय ग्लीसन ने हाल ही में ILT20 के दूसरे सत्र में गल्फ जायंट्स के लिए खेला था। उन्होंने जायंट्स के लिए 5 मैचों में 5 विकेट लिए। ग्लीसन को लाने का CSK का फैसला मुस्तफिजुर रहमान की बांग्लादेश में वापसी को ध्यान में रखते हुए उनके विदेशी तेज गेंदबाजों के विभाग में इजाफा करना है। 5 मैचों में 10 विकेट लेने वाले मुस्तफिजुर 2 मई तक CSK के लिए उपलब्ध रहेंगे।

2022 में मेगा नीलामी के बाद से डेवोन कॉन्वे सुपर किंग्स के लिए सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने शीर्ष क्रम में पूरी तरह से फिट होकर रुतुराज गायकवाड़ के पसंदीदा ओपनिंग पार्टनर में से एक बन गए थे। कॉन्वे ने CSK के लिए 23 मैच खेले और 924 रन बनाए, जिसमें 9 अर्धशतक और 92 रन उनका बेस्ट स्कोर था। कॉन्वे ने पिछले साल 16 मैचों में 51 की औसत और 140 के करीब स्ट्राइक रेट से 671 रन बनाए थे। उनकी अनुपस्थिति में न्यूजीलैंड के एक अन्य खिलाड़ी रचिन रविंद्र सीएसके के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत कर रहे हैं।

आईपीएल 2024 में सीएसके की टीम

बल्लेबाज: रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, समीर रिजवी।
ऑलराउंडर: डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, मोइन अली, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, निशांत सिंधु
विकेटकीपर: एमएस धोनी, अरावली अविनाश
गेंदबाज: मुकेश चौधरी, महेश तीक्ष्णा, सिमरजीत सिंह, मुस्तफिजुर रहमान, प्रशांत सोलंकी, शार्दुल ठाकुर, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे, अजय मंडल, दीपक चाहर, राजवर्धन हंगरगेकर, रिचर्ड ग्लीसन।

TAGGED:
Share This Article
Follow:
हम आपको योजना और मनोरंजन, नौकरी और शिक्षा से संबंधित समाचार प्रदान करते हैं। हम वेब सीरीज, टीवी शो, तकनीक सम्बन्धी समाचार, वेब-कहानियां, ऋण, बीमा, पैसे कमाने, cryptocurrency, शेयर बाजार, ऑटो और अन्य मुद्दों पर आपको नवीनतम जानकारी प्रदान करने का प्रयास करते हैं।हमारा मिशन है आपको सटीक, विश्वसनीय और उपयोगी समाचार प्रदान करके आपको ज्ञानवर्धक और रोचक सामग्री साझा करना। हम अपडेटेड खबरों का संग्रह करते हैं और इसे विभिन्न श्रेणियों में विभाजित करके आपके लिए सरल बनाते हैं ताकि आप आसानी से अपनी पसंदीदा विषयों पर पढ़ सकें।