Raipur News : लंबे समय बाद विधायकों और सांसदों के लिए क्वींस क्लब शुरु

Team 24 News
3 Min Read
Raipur News Queens Club

क्विंस क्लब की पुनः शुरुआत

छत्तीसगढ़ के विधायकों और सांसदों के लिए बनाए गए रायपुर के क्विंस क्लब का एक बार फिर से उद्घाटन हो गया है। यह क्लब 15 मार्च को तमाम अनियमितताओं के चलते इमिनेंट इंफ्रा कंपनी से छिन लिया गया था। इसके बाद, हाउसिंग बोर्ड ने क्लब की तमाम व्यवस्थाओं को सुधार कर अब इसे सभी सदस्यों के लिए दोबारा चालू कर दिया है।

क्विंस क्लब की सुविधाएं

क्विंस क्लब में अब रेस्टोरेंट, स्विमिंग पूल, टेनिस, बिलियर्ड्स जैसी विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध हैं। यह क्लब हाउसिंग बोर्ड की जमीन पर बनाया गया है, जिसमें बिल्डर बिल्ड ऑपरेट और ट्रांसपोर्ट पॉलिसी के तहत इमिनेंट इंफ्रा कंपनी ने निर्माण किया था।

राजनीतिक हस्तक्षेप और अनियमितताएं

क्विंस क्लब के संचालन में राजनीतिक हस्तक्षेप के कारण कई अनियमितताएं सामने आई थीं। विधायकों और सांसदों का रास्ता रोकने से लेकर कोरोना काल में क्लब को किसी दूसरे को बेच देने जैसी घटनाएं शामिल थीं। इन अनियमितताओं के चलते क्लब का पुराना अनुबंध 15 मार्च को निरस्त कर दिया गया था और 17 मार्च को इसका कब्जा ले लिया गया।

क्लब की विशेषताएं और सदस्यता

क्विंस क्लब में हमारे माननीय सांसद और विधायक विशेष सदस्य के रूप में शामिल हैं। क्लब में स्विमिंग, बिलियर्ड्स, स्क्वाश, बैडमिंटन, और जिम जैसी सात प्रकार की खेल सुविधाएं उपलब्ध हैं। इन सुविधाओं का उद्देश्य विधायकों और सांसदों को आराम और मनोरंजन के साथ-साथ फिटनेस बनाए रखने के लिए प्रेरित करना है।

क्विंस क्लब का ऐतिहासिक महत्व

क्विंस क्लब का छत्तीसगढ़ के राजनीतिक और सामाजिक जीवन में महत्वपूर्ण स्थान है। इसका पुनः उद्घाटन न केवल विधायकों और सांसदों के लिए बल्कि पूरे राज्य के लिए एक महत्वपूर्ण घटना है। क्लब की पुनः शुरुआत ने इस स्थान को एक नई पहचान दी है और इसके साथ ही यहाँ की सुविधाओं और सेवाओं में भी सुधार किया गया है।

क्विंस क्लब का भविष्य

क्विंस क्लब के भविष्य की योजनाओं में और भी सुधार और विस्तार शामिल हैं। हाउसिंग बोर्ड और अन्य संबंधित विभाग इसके विकास के लिए तत्पर हैं। क्लब की सुविधाओं में वृद्धि करने और इसे और भी अधिक आकर्षक बनाने के लिए कई योजनाएं बनाई जा रही हैं।

क्विंस क्लब की पुनः शुरुआत छत्तीसगढ़ के विधायकों और सांसदों के लिए एक नए युग की शुरुआत है। यह क्लब न केवल उनके मनोरंजन और आराम के लिए बल्कि सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों के लिए भी एक महत्वपूर्ण स्थान है। इसका पुनः उद्घाटन और व्यवस्थाओं में सुधार राज्य के विकास और समृद्धि में एक महत्वपूर्ण कदम है।

Share This Article
Follow:
हम आपको योजना और मनोरंजन, नौकरी और शिक्षा से संबंधित समाचार प्रदान करते हैं। हम वेब सीरीज, टीवी शो, तकनीक सम्बन्धी समाचार, वेब-कहानियां, ऋण, बीमा, पैसे कमाने, cryptocurrency, शेयर बाजार, ऑटो और अन्य मुद्दों पर आपको नवीनतम जानकारी प्रदान करने का प्रयास करते हैं।हमारा मिशन है आपको सटीक, विश्वसनीय और उपयोगी समाचार प्रदान करके आपको ज्ञानवर्धक और रोचक सामग्री साझा करना। हम अपडेटेड खबरों का संग्रह करते हैं और इसे विभिन्न श्रेणियों में विभाजित करके आपके लिए सरल बनाते हैं ताकि आप आसानी से अपनी पसंदीदा विषयों पर पढ़ सकें।