महतारी वंदन योजना लाभार्थियों के लिस्ट जारी.. ऑनलाइन चेक कैसे करें ?

Team 24 News
2 Min Read
Mahtari Vandan Yojna
Mahtari Vandan Yojna

Mahtari Vandan Yojana (महतारी वंदन योजना ): छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना की शुरुआत 10 मार्च को किया गया था और इसी दिन योजना के तहत पात्र महिलाओं को महतारी वंदन योजना की पहली किस्त जारी किया गया था,  प्राप्त जानकारी अनुसार अप्रैल के महीने में योजना की दूसरी क़िस्त और उसके बाद मई के महीने में तीसरा क़िस्त जारी किया गया है योजना के तहत हर महीने पात्र महिलाओं को 1000 रुपये की सहायता राशि सरकार की ओर से जारी किया जाता है।

महतारी वंदन योजना की लाभार्थी लिस्ट पर ऑनलाइन आपका नाम कैसे आप चेक कर सकते हैं उसकी जानकारी आज हम आप लोग के साथ शेयर करेंगे तो पूरे पोस्ट पर बने रहिएगा। 

महतारी वंदन योजना सूची में नाम कैसे चेक करें?

योजना के लाभार्थियों सूची पर आपका नाम है या नहीं ? उसको आप कैसे देख सकते हैं उसके लिए महतारी वंदन योजना का ऑफिशियल वेबसाइट जारी किया गया है इसके तहत आप आसानी से घर बैठे अपना नाम चेक कर सकते हैं। 

1. सबसे पहले महतारी वंदन योजना की ऑफिशल वेबसाइट https://mahtarivandan.cgstate.gov.in/ पर जाएंगे।

2. उसके बाद मेन्यू के बटन पर क्लिक करेंगे।

3. उसके बाद आवेदन एवं भुगतान की स्थिति के बटन पर क्लिक करेंगे। 

4. उसके बाद एक नया पेज खुलेगा इस पर आप पंजीयन क्रमांक या अपना आधार क्रमांक या पंजीकृत मोबाइल नंबर दर्ज करेंगे। 

5. उसके बाद नीचे कैप्चा की बॉक्स पर कैप्चा कोड को सही से भरना है और नीचे सबमिट करें के बटन पर क्लिक करना है।  

6. उसके बाद एक नया पेज खुलेगा जहां योजना की जानकारी दी जाती है अगर आप इस योजना के तहत पात्रता रखते हैं और इस योजना के लाभार्थी सूची पर आपका नाम होगा तो इस लिस्ट पर आप अपना नाम देख सकेंगे। 

Share This Article
Follow:
हम आपको योजना और मनोरंजन, नौकरी और शिक्षा से संबंधित समाचार प्रदान करते हैं। हम वेब सीरीज, टीवी शो, तकनीक सम्बन्धी समाचार, वेब-कहानियां, ऋण, बीमा, पैसे कमाने, cryptocurrency, शेयर बाजार, ऑटो और अन्य मुद्दों पर आपको नवीनतम जानकारी प्रदान करने का प्रयास करते हैं।हमारा मिशन है आपको सटीक, विश्वसनीय और उपयोगी समाचार प्रदान करके आपको ज्ञानवर्धक और रोचक सामग्री साझा करना। हम अपडेटेड खबरों का संग्रह करते हैं और इसे विभिन्न श्रेणियों में विभाजित करके आपके लिए सरल बनाते हैं ताकि आप आसानी से अपनी पसंदीदा विषयों पर पढ़ सकें।