CG Monsoon News:छत्तीसगढ़ में मानसून इस दिन देगा दस्तक

Team 24 News
2 Min Read
CG Monsoon News
CG Monsoon News

CG Monsoon News : छत्तीसगढ़ मौसम से जुड़ी खबरें सामने आ रही है खबर आप लोगों के साथ शेयर कर रहे हैं वहीं मानसून को लेकर भी खबरें आ रही है कि कब तक आ सकता है छत्तीसगढ़ में मानसून? नौतपा जारी है आज छठवां दिन है। मौसम को लेकर बताया जा रहा है कि उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में इन दिनों आसमान से आग बरस रही है।

बात करें छत्तीसगढ़ की तो यहां भी तपती गर्मी से लोग परेशान हो गए हैं। इसी बीच एक रहत भरी खबर सामने आई है। जल्द ही मॉनसून छत्तीसगढ़ पहुंचने वाला है। chhattisgarh monsoon news.

छत्तीसगढ़ में मानसून इस दिन देगा दस्तक..

मॉनसून को लेकर खबरें आ रही है कि मॉनसून की भारत में एंट्री हो गई है। मानसून अब केरल के रास्ते पहुंच चूका है। मौसम विभाग ने बताया कि इस बार मानसून समय से दो दिन पहले पहुंचा है। वहीं मौसम विभाग द्वारा 11 तारीख तक छत्तीसगढ़ में मानसून पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिनों तक मौसम ऐसे ही बने रहने की संभावना है। cg monsoon 2024. 

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में लू का अलर्ट..

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के तीन संभाग में लू का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में बुधवार को अधिकतम तापमान 46.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है, वहीं छह जिलों में न्यूनतम तापमान 30 डिग्री तक रहा। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के रायगढ़, राजनंदगांव, रायपुर, बलौदाबाजार, दुर्ग, बिलासपुर, बेमेतरा, मुंगेली, कोरबा, सक्ती, बालोद, कबीरधाम और सरगुजा संभाग के जिला में एक दो जगह पर लू चलने की संभावना है। साथ ही रात के समय गर्म हवाएं चलने की संभावना है।

Share This Article
Follow:
हम आपको योजना और मनोरंजन, नौकरी और शिक्षा से संबंधित समाचार प्रदान करते हैं। हम वेब सीरीज, टीवी शो, तकनीक सम्बन्धी समाचार, वेब-कहानियां, ऋण, बीमा, पैसे कमाने, cryptocurrency, शेयर बाजार, ऑटो और अन्य मुद्दों पर आपको नवीनतम जानकारी प्रदान करने का प्रयास करते हैं।हमारा मिशन है आपको सटीक, विश्वसनीय और उपयोगी समाचार प्रदान करके आपको ज्ञानवर्धक और रोचक सामग्री साझा करना। हम अपडेटेड खबरों का संग्रह करते हैं और इसे विभिन्न श्रेणियों में विभाजित करके आपके लिए सरल बनाते हैं ताकि आप आसानी से अपनी पसंदीदा विषयों पर पढ़ सकें।