CG Hindi News :Monsoon in Chhattisgarh नवतपा में तपने के बाद छत्तीसगढ़ के कई जिलों में शुरू हुई बारिश, प्री मानसून से लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत

Team 24 News
3 Min Read
Chhattisgarh Monsoon

CG Hindi News: chhattisgarh me monsoon kab aayega 2024 भारत के दक्षिण राज्यों में मानसून की एंट्री हो चुकी है और मौसम विभाग की मानें तो जून महीने के दूसरे हफ्ते तक सभी राज्यों में बारिश शुरू हो सकती है। छत्तीसगढ़ में भी जून महीने के मध्य में बारिश शुरू हो सकती है। लेकिन इस बीच खबर आ रही है कि नवतपा के आखिरी दिन छत्तीसगढ़ के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई है। कहा जा रहा है कि प्री मानसून के चलते बारिश हो रही है।

chhattisgarh me monsoon kab aayega 2024 मिली जानकारी के अनुसार मनेंद्रगढ़, कोंडगांव, भिलाई सहित प्रदेश के कई जिलों में पिछले कुछ घंटे से तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। बारिश शुरू होने के बाद ये माना जा रहा है कि जल्द ही मानसून की एंट्री होगी। अचानक हुई बारिश से आम जनता को गर्मी से बड़ी राहत मिली है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। बात करें बस्तर संभाग की तो यहां के 7 जिलों में से सबसे ज्यादा गर्मी कांकेर जिले में पड़ रही है। यहां का तापमान 43 डिग्री के पार पहुंच गया है। इसके अलावा दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर, नारायणपुर और बस्तर जिले में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है।

मौसम विभाग ने शनिवार को रायपुर, महासमुंद, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, खैरागढ़, बलौदाबाजार, सक्ती, मानपुर, अंबागढ़ चौकी, राजनांदगांल, बिलासपुर, मुंगेली, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर-चांपा, मनेंद्रगढ़, चिरमिी, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर जिले में हीट वेव का येलो अलर्ट जारी किया है। तो वहीं बस्तर संभाग में मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, बस्तर, सुकमा और कोण्डागांव में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। 4 जून तक बस्तर में प्री मानसून का असर दिख सकता है। मौसम विभाग का कहना है कि 1 जून को अधिकतम तापमान में थोड़ी गिरावट हो सकती है। ऐसे में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

अन्य खबरें : CG Mahatari Vandan Yojanaचौथी क़िस्त आया कि नहीं कैसे देखें? महतारी वंदन योजना छत्तीसगढ़

Share This Article
Follow:
हम आपको योजना और मनोरंजन, नौकरी और शिक्षा से संबंधित समाचार प्रदान करते हैं। हम वेब सीरीज, टीवी शो, तकनीक सम्बन्धी समाचार, वेब-कहानियां, ऋण, बीमा, पैसे कमाने, cryptocurrency, शेयर बाजार, ऑटो और अन्य मुद्दों पर आपको नवीनतम जानकारी प्रदान करने का प्रयास करते हैं।हमारा मिशन है आपको सटीक, विश्वसनीय और उपयोगी समाचार प्रदान करके आपको ज्ञानवर्धक और रोचक सामग्री साझा करना। हम अपडेटेड खबरों का संग्रह करते हैं और इसे विभिन्न श्रेणियों में विभाजित करके आपके लिए सरल बनाते हैं ताकि आप आसानी से अपनी पसंदीदा विषयों पर पढ़ सकें।