छत्तीसगढ़ के 3 खास खबरें.. दूसरे चरण मतदान संपन्न.. कैसा रहेगा आज का मौसम.. विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर..

Team 24 News
4 Min Read
छत्तीसगढ़ समाचार

छत्तीसगढ़ समाचार : छत्तीसगढ़ के तीन खास खबरें आज हम आप लोगों के साथ शेयर करने जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का मतदान संपन्न हो चुका है मतदान से जुड़े खबरें आप लोगों के साथ हम शेयर करेंगे, वही छत्तीसगढ़ के मौसम से जुड़ी खबरें वह अपडेट आप लोगों के साथ आज शेयर करने जा रहे हैं कि कैसा रहेगा आज का मौसम, वहीं विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर आ रही है निःशुल्क प्रयास कोचिंग का संचालन किया जा रहा है। कोचिंग का नया बैच 1 मई से शुरू हो रहा है।

1.छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण मतदान संपन्न हुआ चुनाव सम्बंधित खबरें

2- मौसम के हाल-चाल छत्तीसगढ़ में मौसम को लेकर खबरें

3- युवाओं को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु निःशुल्क प्रयास कोचिंग का संचालन किया जा रहा है। 

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण मतदान संपन्न..

26 अप्रैल को छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का मतदान संपन्न हो गया है तीनों लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ मतदान से जुड़ी खबरें आ रही है जो की खबर आज आप लोगों के साथ हम शेयर कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके संपन्न हो गया है। खबर अनुसार तीन विधानसभा सीटों में सबसे ज्यादा वोटिंग कांकेर लोकसभा क्षेत्र में हुई तो सबसे कम महासमुंद सीट पर देखने को मिला। तीन लोकसभा सीट की करें तो कांकेर में 73.84 फीसदी, महासमुंद में 71.13 तो राजनांदगांव सीट पर 72.93 प्रतिशत मतदान हुआ। 

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ की 5 लोकसभा सीटों पर शाम तीन बजे तक वोटिंग खत्म हो चुकी थी। बाकी जगहों पर शाम 6 बजे तक मतदान हुआ, जो मतदाता बूथ परिसर में पहुंच चुके थे, वो वोटिंग किये। 

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार..

मौसम समाचार : चलिए आगे बढ़ते हैं और अब जानते हैं छत्तीसगढ़ मौसम के हाल-चाल छत्तीसगढ़ में मौसम को लेकर खबरें आ रही है कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से प्रदेश में मौसम का मिजाज फिर से बदलने वाला है बताया जा रहा है शनिवार को रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर संभाग के कुछ क्षेत्रों में अंधड़ चलने के साथ ही बारिश के आसार है। साथ ही रविवार को सरगुजा संभाग में अंधड़ के साथ ही बारिश हो सकती है। 

मौसम विभाग का कहना है कि इन दिनों में अधिकतम तापमान में भी गिरावट आएगी और उसके बाद अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी शुरू होगी। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि शनिवार से मौसम का मिजाज फिर से करवट बदलेगा और अंधड़ के साथ बारिश हो सकती है।

विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर..

गरियाबंद : जिला प्रशासन गरियाबंद द्वारा शासकीय वीर सुरेन्द्र साय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गरियाबंद में जिले के युवाओं को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु निःशुल्क प्रयास कोचिंग का संचालन किया जा रहा है। कोचिंग का नया बैच 1 मई से शुरू हो रहा है। प्रतियोगी परीक्षाओं की निःशुल्क तैयारी के लिए इच्छुक व्यक्ति पंजीयन कराकर कक्षाएं ज्वाइन कर सकते हैं। 

उक्त कोचिंग में पंजीकृत विद्यार्थियों को भारतीय इतिहास एवं कला संस्कृति, भारतीय भूगोल और अर्थशास्त्र, भारत का संविधान व सामान्य विज्ञान, पर्यावरण एवं समसमायिकी घटनाक्रम इत्यादि विषय का अध्यापन कार्य अनुभवी शिक्षकों द्वारा निरंतर किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें – छत्तीसगढ़ : विभिन्न बोर्ड परीक्षाओं के परीक्षा परिणाम घोषित किए जाएंगे इससे पहले जारी हुआ टोल फ्री नंबर…

Share This Article
Follow:
हम आपको योजना और मनोरंजन, नौकरी और शिक्षा से संबंधित समाचार प्रदान करते हैं। हम वेब सीरीज, टीवी शो, तकनीक सम्बन्धी समाचार, वेब-कहानियां, ऋण, बीमा, पैसे कमाने, cryptocurrency, शेयर बाजार, ऑटो और अन्य मुद्दों पर आपको नवीनतम जानकारी प्रदान करने का प्रयास करते हैं।हमारा मिशन है आपको सटीक, विश्वसनीय और उपयोगी समाचार प्रदान करके आपको ज्ञानवर्धक और रोचक सामग्री साझा करना। हम अपडेटेड खबरों का संग्रह करते हैं और इसे विभिन्न श्रेणियों में विभाजित करके आपके लिए सरल बनाते हैं ताकि आप आसानी से अपनी पसंदीदा विषयों पर पढ़ सकें।