Risabh Pant News: ऋषभ पंत ने दी फिटनेस अपडेट कहा 100 प्रतिशत ठीक होने की ओर बढ़ रहा हूँ

Team 24 News
5 Min Read
Risabh Pant News
Risabh Pant News

Risabh Pant News: स्टार भारतीय विकेटकीपर-बैटर और दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत ने कहा है कि वह पिछले साल हुए एक कार दुर्घटना के दौरान हुए चोटों से सपूर्ण 100 प्रतिशत तक पहुंचने की दिशा में हैं और वह उम्मीद है कि वह अगले कुछ महीनों में पूरी तरह से फिट हो जाएंगे।

पंत ने बुधवार को दुबई में भारतीय प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी के लिए दुबई में थे। “मेरा ख्याल है कि मैं बहुत बेहतर हूं पहले की तुलना में उस समय के मुकाबले जब मैं पिछले कुछ महीने से बेहतर महसूस कर रहा हूँ अब भी अभी तक 100 प्रतिशत ठीक होने की ओर बढ़ रहा हूँ ,उम्मीद है कि कुछ महीनों में मैं पूरा रिकवर हो जाऊंगा । यह सब मेरे लिए बहुत आश्चर्यजनक रहा है क्योंकि जब हम खेल रहे होते हैं, तो हमें ऐसा लगता है कि कोई हमसे प्यार नहीं करता। आखिरकार, हमें हमेशा दबाव होता है और इतनी सारी चीजें। हां, यह कठिन समय है लेकिन मुझे यह पता चला कि लोग हमसे प्यार करते हैं, हमें सम्मान देते हैं और मेरे चोट के कारण लोगों ने जो चिंता और समर्थन दिखाया है, यह बहुत कुछ मतलब करता है,” पंत ने अपने फ्रैंचाइज़ द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो के अनुसार, ESPNCricinfo के अनुसार कहा।

समर्थकों का प्यार कितना महत्वपूर्ण है यह जाना

पंत ने यह भी कहा कि प्रशंसकों और समर्थकों का प्यार उसके लिए बहुत कुछ मतलब रखता है जब वह 100 प्रतिशत फिटनेस की दिशा में आगे बढ़ रहे है। “यह मेरे लिए मेरे दिल को छू लेने वाला था – मेरे लिए पागलपन था – क्योंकि जब आप बहुत कठिन समय से गुजर रहे हैं, तो यह केवल शारीरिक रिकवर नहीं होता, मानसिक भी होता है और अगर आपके समर्थक और लोग आपका समर्थन करते हैं और प्यार करते हैं, तो इसमें बहुत कुछ होता है, और यह वास्तव में रिकवर में मदद करता है,”

“जिंदा हूँ यह मेरे लिए बहुत भाग्यशाली होना है “

ऋषभ पंत ने कहा “जैसा कि मैंने हादसा झेला, मैं जिंदा रहने के लिए भाग्यशाली हूं,” उन्होंने कहा। “मुझे लगता है कि यह बहुत चुनौतीपूर्ण था, खासकर पहले हिस्से को मैं कहूंगा ज्यादा शारीरिक दृष्टिकोण से क्योंकि शुरूवात में बहुत दर्द होता था। लेकिन अब तक की यात्रा को देखकर मुझे लगता है कि रिकवर के दृष्टिकोण से यह बहुत अच्छी तरह से हो रहा है। मुझे ऐसा लगा कि मैं लोगों के सामना नहीं कर सकता था और सब, और मैंने ऐसा कुछ करना चाहिए जो मुझे आत्मविश्वास दे,”

फरवरी के अंत तक पूरी तरह से फिट होने की उम्मीद

ESPNCricinfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली कैपिटल्स की उम्मीद है कि पंत फरवरी के अंत तक पूरी तरह से फिट होंगे और अगले आईपीएल सीजन में कैप्टन के रूप में वापस लौटेंगे। यह तय नहीं है कि वह विकेटकीपर-बैटर या एक विशेषज्ञ बैटर के रूप में लौटेंगे, लेकिन फ्रैंचाइज़ को पंत को टीम में वापस पाकर, इसे नेतृत्व करके और बैटिंग करके, खुशी होगी। उनके वापसी की पहली संकेत नवंबर में आई थी जब उन्होंने कोलकाता में एक डीसी कैम्प में भाग लिया, जिसमें टीम के वरिष्ठ समर्थन कर्मचारियों जैसे कि सौरव गांगुली (क्रिकेट के निदेशक), रिकी पॉंटिंग (मुख्य कोच) और प्रवीण आमरे (सहायक कोच) शामिल थे। इसके बाद, पंत ने नीलामी के पहले दिनों के आगे बढ़ने से पहले खिलाड़ियों की जवाबी प्रक्रिया में भाग लिया। क्योंकि ऑटोमोबाइल दुर्घटना ने उनके दाएं घुटने की लिगामें फाड़ी थीं, इस कारण पंत को 2023 में कोई क्रिकेट नहीं खेल सका। उनकी लिगामें सफलतापूर्वक मरम्मत हो गई हैं, और वे भारतीय क्रिकेट नियंत्रण मंडल (बीसीसीआई) के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में पुनर्बद्धि का सामना कर रहे हैं। हाल के महीनों में उन्होंने वीडियो अपलोड किए हैं जो इसे दिखाते हैं कि उनका स्वास्थ्य सुनिश्चित रूप से बहुत बेहतर है |

यह भी पढ़ें:- Ajay Kumar Reddy Arjuna Award: मुझे मिला अर्जुन पुरस्कार भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट को और ऊँचाइयों तक ले जाएगा

Share This Article
Follow:
हम आपको योजना और मनोरंजन, नौकरी और शिक्षा से संबंधित समाचार प्रदान करते हैं। हम वेब सीरीज, टीवी शो, तकनीक सम्बन्धी समाचार, वेब-कहानियां, ऋण, बीमा, पैसे कमाने, cryptocurrency, शेयर बाजार, ऑटो और अन्य मुद्दों पर आपको नवीनतम जानकारी प्रदान करने का प्रयास करते हैं।हमारा मिशन है आपको सटीक, विश्वसनीय और उपयोगी समाचार प्रदान करके आपको ज्ञानवर्धक और रोचक सामग्री साझा करना। हम अपडेटेड खबरों का संग्रह करते हैं और इसे विभिन्न श्रेणियों में विभाजित करके आपके लिए सरल बनाते हैं ताकि आप आसानी से अपनी पसंदीदा विषयों पर पढ़ सकें।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *