Maruti Suzuki Alto K10: Ertiga को हराने मार्केट में आई Maruti Suzuki की Alto K10 कार, जानिए क्या है खास

Team 24 News
5 Min Read
Maruti Suzuki Alto K10

Maruti Suzuki Alto K10: हैलो दोस्तों! भारतीय बाजार में ऑटोमोबाइल सेक्टर आजकल बेहद उंचाइयों में चल रहा है। हर दिन कोई ना कोई बड़ी कम्पनी अपने एक से बढ़कर एक बेहतरीन मॉडल कार लॉन्च कर रही है। मारुती सुजुकी कम्पनी के बारे में तो आप जानते ही है। भारत में बड़ी फेमस कार निर्माता कम्पनी है जो अपने एक से बढ़कर एक बेहतरीन मॉडल को ग्राहकों की डिमांड के अनुसार डिजाईन करती है।

इन दिनों मारुती सुजुकी कम्पनी फिर चर्चा में छाई हुई है। Maruti Suzuki Alto K10 आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन के रूप में मारुती कम्पनी के द्वारा पेश की जा रही है। इस गाड़ी में लाजवाब फीचर्स जबरदस्त फ्रेंडली बजट में दिया जा रहा है। यह कार बाजार में काफी ज्यादा धूम मचा रही है।

Maruti Suzuki Alto K10

मारुती सुजुकी कम्पनी के इस नए ब्रांड मॉडल में आपको बेहद खास फीचर और स्टाइलिश लुक मिल रहा है। यह कार देखने में बहुत स्टाइलिश है और इस कार के फीचर काफी एडवांस है जो ग्राहकों को काफी ज्यादा पसंद आयेंगे। इस कार को बनाने में बेहद शानदार और पावरफुल इंजन को शामिल किया गया है जो आपको एक तगड़ा माइलेज देने वाला है। मारुती सुजुकी की इस कार को खरीदने से पहले इसके बारे में खास बाते जान लीजिये।

Maruti Suzuki Alto K10 Features

मारुती सुजुकी कम्पनी के Alto K10 में काफी जबरदस्त फीचर शामिल दिए गये है। इसमें आपको सीएनजी और पेट्रोल दोनों फीचर देखने को मिलेंगे। इस कार में आपको सेफ्टी फीचर्स में होस्ट, कनेक्टिविटी फीचर, जेट, बेहतरीन म्यूजिक सिस्टम, डबल डीबीटी, और टच स्क्रीन डिस्प्ले, सेफ्टी बेल्ट, कम्फर्टेबल स्टडाइंग, कालिंग कंट्रोल, स्टेरिंग माउंटेन, LED लाइट जैसे प्रीमियम फीचर देखने को मिलने वाले है।

Maruti Suzuki Alto K10 Engine and Power

Maruti Suzuki Alto K10 मॉडल में आपको बेहद शानदार इंजन दिया जा रहा है। आपको इसमें 998cc का इंजन दिया जा रहा है इसमें 1 लीटर के तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है जो 66 bhp पावर के साथ 90nm का टार्क जनरेट करता है जो आपको AGS टेक्नोलॉजी के साथ बेस्ट माइलेज में 35 किलोमीटर का तगड़ा माइलेज दे सकता है और साथ ही मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिल रहा है। मारुती का यह शानदार सेगमेंट आपको दमदार इंजन के साथ अच्छा माइलेज दे रहा है।

Maruti Suzuki Alto K10 2024 Price

Maruti Suzuki Alto K10 Price and Variants

मारुती के मॉडल Alto K10 की कीमत की देखे तो यह कार आपको शुरुआत में 3.99 लाख से शुरू होकर 5.96 लाख के बीच में मिल सकती है। Alto K10 के मॉडल में आप अपने पसंदीदा फीचर्स और कलर में खरीद सकते हैं। यह कार आपको बेहद सेफिसियेंट कीमत में दिया जा रही है। इसके साथ ही कुछ और वेरिएंट है जो अलग-अलग कीमत के साथ आपको EMI का ऑप्शन दे रहा है जैसे

  • STD वेरिएंट + 3,99 लाख रूपये की कीमत के साथ 43,684 रूपये की डाउनपेमेंट में 8,308 रूपये की EMI,
  • LXI वेरिएंट + 4.35 लाख रूपये की कीमत के साथ 52,768 रूपये की डाउनपेमेंट में 10,039 रूपये की EMI,
  • VXI वेरिएंट + 4.55 लाख रूपये की कीमत के साथ 55,187 रूपये की डाउनपेमेंट में 10,508 रूपये की EMI,
  • VXI+ वेरिएंट + 4.81 लाख रूपये की कीमत के साथ 58,304 रूपये की डाउनपेमेंट में 11,104 रूपये की EMI,
  • VXI AT वेरिएंट + 5.04 लाख रूपये की कीमत के साथ 64,900 रूपये की डाउनपेमेंट में 10,582 रूपये की EMI,
  • LXI S CNG वेरिएंट + 5.16 लाख रूपये की कीमत के साथ 62,443 रूपये की डाउनपेमेंट में 11,895 रूपये की EMI,
  • VXI+ AT वेरिएंट + 5.31 लाख रूपये की कीमत के साथ 68,000 रूपये की डाउनपेमेंट में 11,413 रूपये की EMI,
  • VXI S CNG वेरिएंट + 5.36 लाख रूपये की कीमत के साथ 66,400 रूपये की डाउनपेमेंट में 11,529 रूपये की EMI के साथ दिया जा रहा है।

कन्क्लूजन

जैसा कि आपने देखा कि मारुती सुजुकी के Alto K10 मॉडल एक शानदार कार है जो आपको फ्रेंडली बजट में जबरदस्त तकनीक के साथ सेफ्टी फीचर्स भी दे रही है। इस कार का माइलेज काफी तगड़ा है और कीमत के हिसाब से भी बजट फ्रेंडली है। तो इस कार को इतने जबरदस्त फ्रेंडली बजट के साथ खरीद आप अपनी बना सकते है।

इसे भी पढ़े :- Royal Enfield Bobber 350: पेश है Royal Enfield की नई बाइक, जानिए क्या है खास फीचर और इंजन

Share This Article
Follow:
हम आपको योजना और मनोरंजन, नौकरी और शिक्षा से संबंधित समाचार प्रदान करते हैं। हम वेब सीरीज, टीवी शो, तकनीक सम्बन्धी समाचार, वेब-कहानियां, ऋण, बीमा, पैसे कमाने, cryptocurrency, शेयर बाजार, ऑटो और अन्य मुद्दों पर आपको नवीनतम जानकारी प्रदान करने का प्रयास करते हैं।हमारा मिशन है आपको सटीक, विश्वसनीय और उपयोगी समाचार प्रदान करके आपको ज्ञानवर्धक और रोचक सामग्री साझा करना। हम अपडेटेड खबरों का संग्रह करते हैं और इसे विभिन्न श्रेणियों में विभाजित करके आपके लिए सरल बनाते हैं ताकि आप आसानी से अपनी पसंदीदा विषयों पर पढ़ सकें।