CG PET 2024 Admit Card OUT: सीजी पीईटी एडमिट कार्ड vyapam.cgstate.gov.in पर जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

Team 24 News
4 Min Read
CG PET Admit Card 2024
CG PET Admit Card 2024 डाउनलोड करें

CG PET Admit Card 2024: छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (CG PEB) ने छत्तीसगढ़ प्री इंजीनियरिंग टेस्ट (CG PET) 2024 के लिए एडमिट कार्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है। आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, 13 जून को CG PET 2024 और प्री-फार्मेसी टेस्ट (PPHT 2024) परीक्षा आयोजित करेगा। जो इस परीक्षा में उपस्थित होने वाले है, वे अपना एडमिट जल्द से जल्द डाउनलोड कर लें। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक इस लेख में दिया गया है।

CG PET Admit Card 2024: छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (CPEB) द्वारा CG PET 2024 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (Hall Ticket) जारी कर दिए गए हैं। एडमिट कार्ड की उपलब्धता के बारे में आधिकारिक घोषणा CG व्यापम की वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर की गई है। सीजी पीईटी 2024 की परीक्षा तिथि पहले 6 जून, 2024 निर्धारित की गई थी, लेकिन इसे संशोधित कर 13 जून, 2024 (सुबह की पाली) कर दिया गया है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट से अपना हॉल टिकट डाउनलोड करें। एडमिट कार्ड के बिना किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर 1 घंटे पहले पहुंचना होगा। एडमिट कार्ड के साथ मूल पहचान पत्र ले जाना आवश्यक है।

 अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र व्यापम की वेबसाइट (vyapam.cgstate.gov.in), (vyapamaar.cgstate.gov.in) और इस वेबसाइट (cgstate.gov.in) पर उपलब्ध लिकों में से किसी भी एक लिंक पर क्लिक करके अपने प्रोफाइल लॉगिन पेज पर जा सकते हैं एवं वहां से सीजी पीईटी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं । अभ्यर्थियों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर SMS के माध्यम से एक संक्षिप्त URL भी भेजा जाएगागा। अभ्यर्थी इस URL पर क्लिक कर अपने मोबाइल पर सीधे Hall Ticket प्राप्त कर उसका प्रिंट आउट ले सकते हैं। एडमिट तक पहुंचने के लिए डायरेक्ट लिंक यहां से प्राप्त करें।

इस लिंक पर क्लिक करेंCG PET Admit Card 2024 Link
CG PET Admit Exam Noticeडाउनलोड करें
CG PET Admit Card 2024 Download Link

CG PET 2024 Admit Card Kaise Download Kare?

अभ्यर्थी को पूरा एडमिट कार्ड डाउनलोड कर उसका प्रिंटआउट अवश्य लेना चाहिए। यदि इंटरनेट से प्राप्त एडमिट कार्ड में फोटो नहीं है तो अभ्यर्थी दो रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो लेकर परीक्षा केंद्र पर जाएं। अभ्यर्थियों को पोस्ट ऑफिस के माध्यम से एडमिट कार्ड नहीं भेजे जाएंगे। उचित होगा कि अभ्यर्थी परीक्षा के एक दिन पहले अपने परीक्षा केंद्र की भौगोलिक स्थिति से भली-भांति परिचित हो जाएं। परीक्षा शुरू होने के बाद किसी को भी परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। पंजीकृत उम्मीदवार इन चरणों का पालन करके अपने  CG  PET Hall Ticket 2024 डाउनलोड कर सकते हैं:

  • सीजी व्यापम की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ – https://vyapam.cgstate.gov.in/
  • “एडमिट कार्ड” लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना पंजीकरण आईडी और जन्म तिथि दर्ज करें।
  • भविष्य के संदर्भ के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और प्रिंट करें।

CG PET 2024 परीक्षा के दिन क्या ले जाना है

  • CG PET 2024 एडमिट कार्ड
  • वैध पहचान पत्र (आधार कार्ड, पैन कार्ड, आदि)
  • पेन और पेंसिल
  • इरेज़र

किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र के सम्बंध में कठिनाई होती है तो हेल्पलाइन नंबर 0771-2972780 एवं मोबाइल नंबर 8269801982 पर संपर्क कर सकते हैं । अभ्यर्थी संपूर्ण प्रवेश पत्र डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट अवश्य निकालें। CG PET 2024 एडमिट कार्ड पर नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक CG व्यापम वेबसाइट पर बने रहें।

Share This Article
Follow:
हम आपको योजना और मनोरंजन, नौकरी और शिक्षा से संबंधित समाचार प्रदान करते हैं। हम वेब सीरीज, टीवी शो, तकनीक सम्बन्धी समाचार, वेब-कहानियां, ऋण, बीमा, पैसे कमाने, cryptocurrency, शेयर बाजार, ऑटो और अन्य मुद्दों पर आपको नवीनतम जानकारी प्रदान करने का प्रयास करते हैं।हमारा मिशन है आपको सटीक, विश्वसनीय और उपयोगी समाचार प्रदान करके आपको ज्ञानवर्धक और रोचक सामग्री साझा करना। हम अपडेटेड खबरों का संग्रह करते हैं और इसे विभिन्न श्रेणियों में विभाजित करके आपके लिए सरल बनाते हैं ताकि आप आसानी से अपनी पसंदीदा विषयों पर पढ़ सकें।